Sunday, 7 July, 2024 • 05:13 am

AAI JE Recruitment 2023 : एयरपोर्ट अथॉरिटी में नौकरी करने का बेहतरीन मौका है। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण आज, 30 नवंबर को विज्ञापन क्रमांक 05/2023 के तहत भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण में जूनियर एक्जीक्यूटिव (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन विंडो बंद करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट aai.aero पर रात 11.55 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।

कुल पद

इस भर्ती अभियान का लक्ष्य जूनियर एक्जीक्यूटिव (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) की कुल 496 रिक्तियों को भरना है। आवदेन करने की आज आखिरी तारीख है, लिहाजा इच्छुक उम्मीदवार अभी आवदेन कर दें।

शैक्षिक योग्यता

आवेदक के पास भौतिकी और गणित के साथ विज्ञान में तीन साल की पूर्णकालिक नियमित स्नातक की डिग्री (बीएससी) या किसी भी विषय में इंजीनियरिंग में (भौतिकी और गणित किसी एक सेमेस्टर पाठ्यक्रम में विषय होने चाहिए) पूर्णकालिक नियमित स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा

30 नवंबर, 2023 को 18 से 27 वर्ष के बीच। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू है।

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को 1000 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा, जोकि केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से दिया जा सकेगा। हालांकि, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों/प्रशिक्षुओं जिन्होंने एएआई/महिला उम्मीदवारों में प्रशिक्षुता प्रशिक्षण का एक वर्ष सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है, उन्हें शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन मोड (कंप्यूटर आधारित टेस्ट/सीबीटी मोड) में आयोजित होने वाली वस्तुनिष्ठ प्रकार की स्क्रीनिंग परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

परीक्षा के बाद आवेदन सत्यापन/वॉयस टेस्ट/साइकोएक्टिव सब्सटेंस टेस्ट/साइकोलॉजिकल असेसमेंट टेस्ट/मेडिकल टेस्ट/बैकग्राउंड वेरिफिकेशन होगा, जोकि सक्षम प्राधिकारी द्वारा तय किया जा सकता है।

ऐसे करें अप्लाई

  • आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर जाएं।
  • होमपेज पर ‘करियर’ टैब पर जाएं।
  • पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें।
  • पंजीकरण करें और आवेदन प्रक्रिया में आगे बढ़ें।
  • फॉर्म भरें, दस्तावेज अपलोड करें और शुल्क भुगतान करें।
  • फॉर्म सबमिट करने के बाद उसका एक प्रिंटआउट भी ले लें।

इसे भी पढ़ें : सहा. प्रोफेसर, सहा. लाइब्रेरियन और सहा. निदेशक पद के लिए वैकेंसी

Show comments
Share.
Exit mobile version