Sunday, 7 July, 2024 • 04:08 am

Ranchi : CM चंपई सोरेन ने कहा कि संसार में कभी कोई काम रुकता नहीं है। ऐसे में बदलते समय के अनुरूप खुद को बनाए रखना जरूरी है। आप अपने कामों में निरंतरता के साथ सीखने की प्रक्रिया भी हमेशा जारी रखें। यह आपको और भी आगे ले जाएगा। मौका था कल्याण गुरुकुल एवं कौशल कॉलेज के 31 स्टू़डेंट्स के बीच एपॉइंटमेंट लेटर बांटने का। कल्याण गुरुकुल ST-SC, अल्पसंख्यक एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के SPV यानी विशेष प्रयोजन वाहिनी के रूप में काम कर रही प्रेझा फाउंडेशन द्वारा संचालित होती है। CM ने स्टूडेंट्स से कहा कि अपॉइंटमेंट लेटर मिलने के साथ आपके दायित्व भी बढ़ गए हैं। आपको अपने घर-परिवार को चलाने के साथ समाज, राज्य और देश के लिए जिम्मेदारी निभानी है। ऐसे में पूरी निष्ठा से अपने दायित्वों का निर्वहन करें, क्योंकि आपसे बहुत कुछ जुड़ा है।

CM चंपई सोरेन ने कहा कि यहां जिन छात्र-छात्राओं को नियुक्ति पत्र मिला है, उनमें ज्यादातर ग्रामीण परिवेश के हैं। ऐसे में आप उनके लिए किसी न किसी रूप में प्रेरणा स्रोत बनेंगे। आपकी सफलता ग्रामीण युवाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब आपके पास हुनर होगा तो रोजगार के अनेकों मौके मिलेंगे।

विदेश की कंपनियों में भी मिली नौकरी

प्रेझा फाउंडेशन द्वारा संचालित कौशल कॉलेज और कल्याण गुरुकुल के जिन स्टूडेंट्स को आज अपॉइंटमेंट लेटर मिला, उनमें 13 विद्यार्थियों का चयन दुबई की एक कंपनी, नर्सिंग की चार छात्राओं का चयन हैदराबाद के एक बड़े अस्पताल, कलीनरी के छह विद्यार्थियों का चयन राजस्थान और आठ विद्यार्थियों का हैदराबाद के एक बड़े होटल के लिए हुआ है।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर मंत्री दीपक बिरुवा, मुख्यमंत्री के सचिव अरवा राजकमल, सचिव कृपानंद झा और प्रेझा फाउंडेशन के मुख्य परियोजना पदाधिकारी एम कुमार मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें : बिहार के 24 जिलों में बारिश, 10 में लू का अलर्ट

इसे भी पढ़ें : CM चंपई सोरेन ने शिक्षक नियुक्ति के लिए दी दो डेड लाइन… जानें

इसे भी पढ़ें : झारखंड में दो रोज का ऑरेंज अलर्ट… जानें

इसे भी पढ़ें : “केजरीवाल ने पंजाब को सैन फ्रांसिस्को बना दिया”… देखें वायरल वीडियो

Show comments
Share.
Exit mobile version