Sunday, 7 July, 2024 • 06:23 am

Jamshedpur. टाटा स्टील कंपनी नई नियुक्तियां, अप्रेंटिसशिप के माध्यम से कर्मचारियों की नियुक्ति भी कर रही है। वहीं अधिकारी स्तर पर नियुक्ति भी हो रही है। इसी के तहत कंपनी ने ओड़िशा के कलिंगनगर प्लांट में जूनियर इंजीनियर की नियुक्ति के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

नोटिफिकेशन के अनुसार यह स्थायी नौकरी होगी। आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 11 अगस्त निर्धारित की गयी है। इस नियुक्ति से संबंधित पढ़िए ये रिपोर्ट।

ये कर सकते हैं आवेदन

– एआईसीटीई या यूजीसी से मान्यता प्राप्त संस्थान से मेकेनिकल, इलेक्ट्राॅनिक, इलेक्ट्रिकल, इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग में तीन वर्षीय डिप्लोमा होना अनिवार्य है। तीन वर्ष का कार्यानुभव होना चाहिए, इसमें अप्रेंटिशिप की अवधि भी जुड़ी हो सकती है। स्टील प्लांट में कार्यानुभव वाले अभ्यर्थी को वरीयता दी जायेगी।

– दूरस्थ या पत्राचार के माध्यम से की गयी पढ़ाई वाले इसके लिए योग्य आवेदक नहीं होंगे।

– सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों डिप्लोमा इंजीनियरिंग में 55 प्रतिशत अंक होना अनिवार्य है। वहीं एसटी, एससी के अभ्यर्थियों को पांच प्रतिशत की छूट देते हुए उनके लिए 50 प्रतिशत अंक निर्धारित किया गया है।

– सामान्य वर्ग के आवेदन का जन्म 1 अगस्त 1991 से 1 अगस्त 2005 तक का होना चाहिए। वहीं एसटी, एससी के आवेदकों का जन्म 1 अगस्त 1988 से 1 अगस्त 2005 तक का होना चाहिए यानी इस वर्ग में तीन वर्ष की छूट दी गयी है।

ऐसे होगा चयन

आवेदन के उपरांत अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा, साक्षात्कार से गुजरना होगा। यह प्रक्रिया अयोग्य करने केलिए भी होगी। जो पास नहीं होंगे वे आगे के लिए मान्य नहीं होंगे और छांट दिए जाएंगे। आवेदक अगर वर्तमान में टाटा ग्रुप, सब्सिडियरी या एसोसिएट कंपनी में कार्यरत है, तो इंटरव्यू प्रोसेस के दौरान उनको वहां से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा। चयनित अभ्यर्थियों का मेडिकली फिट होना अनिवार्य होगा। सभी चयनित अभर्ग्थियों का कंपनी अपने नियम कानून के तहत बैकग्रांउड वेरिफिकेशन कराएगी। जरूरत के अनुसार नियुक्ति के बाद कंपनी के किसी भी लोकेशन, सब्सिडियरी कंपनी में ट्रांसफर भी किया जा सकता है।

5.6 लाख रुपये होगा शुरूआती सालाना वेतन

नोटफिकेशन के अनुसार इस पद के लिए शुरूआती सालाना वेतन 5.6 लाख रुपये प्रतिवर्ष होगा। वहीं प्रतिमाह बेसिक सैलेरी के रुप में 17,530 रुपये होगा। यचनित अभ्यर्थी टीएसके डी 1 ग्रेड कहे जाएंगे। वहीं कर्मियों को कंपनी के नियम के तहत अन्य वह सारी सुविधाएं दी जाएगी, जो इस ग्रेड के लिए तय किये गये हैं।

यहां करें आवेदन

आवेदन करने के लिए टाटा स्टील के इस ऑफिशिल बेवसाइट पर क्लीक करना होगा। https://tslhr.tatasteel.co.in/recruit/Default.aspx पर जाने पर एप्लिकेशन के ऑप्शन पर जाना होगा। वहीं पर अप्लिकेशन को भर का सबमिट करना होगा। सबमिट एप्लिकेशन में किसी तरह का बदलाव नहीं किया जा सकता है। वहीं परीक्षा संबंधित जानकारी के लिए https://tslhr.tatasteel.co.in/recruit/Default.aspx पर देखते रहना होगा।

Show comments
Share.
Exit mobile version