Sunday, 7 July, 2024 • 05:00 am

 रांची। सहारा समूह से जमाकतार्ओं के पैसे का भुगतान जल्द हो सकता है। जमाकतार्ओं को पैसा भुगतान कराने के लिए झारखंड के मुख्य सचेतक (विरोधी दल) सह बोकारो विधायक बिरंची नारायण ने पहल की थी।

केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री बीएल वर्मा ने इस दिशा में की जा रही कार्रवाई से विधायक को अवगत कराया है। राज्यमंत्री ने लिखा है कि गृह एवं सहकारिता मंत्री को संबोधित अपने पत्र 13 जनवरी, 2023 का संदर्भ लें, जो कि सहारा समूह की सहकारिता समितियों से परिपक्वता राशि का भुगतान करवाने के संबंध में है।

राज्यमंत्री ने सूचित किया है कि सहारा समूह की ऋण सहकारी समितियों (सहारा क्रेडिट को-आॅपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, सहारायन यूनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसाइटी लि., हमारा इंडिया क्रेडिट को-आॅपरेटिव सोसाइटी लि.) को उच्च न्यायालय, दिल्ली के आदेश के अनुपालन में केन्द्रीय पंजीयक, सहकारी समितियां के कार्यालय द्वारा 375 करोड़ रुपए के लगभग 1.2.2 लाख दावे सत्यापन और भुगतान के लिए भेज दिये गये हैं। सहारा समूह की एक अन्य सहकारी समिति स्टार्स मल्टीपर्पज को-आॅपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के मामले में तेलंगाना उच्च न्यायालय में स्थगन आदेश हटाने के लिए याचिका दायर की जा चुकी है।

Show comments
Share.
Exit mobile version