Sunday, 7 July, 2024 • 05:13 am

News Samvad : युवा बिहारी के नाम से फेमस लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने आज अपना कार्यभार संभाल लिया। मोदी कैबिनेट में चिराग पासवान को खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय का जिम्मा सौंपा गया है। लोकसभा चुनाव में चिराग पासवान ने हाजीपुर सीट से जीत हासिल की। वहीं, उनकी पार्टी ने बिहार के जिन पांच सीटों पर चुनाव लड़ा था, उन सभी सीटों पर जीत हासिल की। चिराग के दिवंगत पिता राम विलास पासवान हाजीपुर सीट से 9 बार सांसद बने थे। लोकसभा चुनाव के दौरान इलेक्शन कमीशन को दिए गए हलफनामे में उन्होंने अपनी संपत्ति का खुलासा किया है। आइये जानते हैं चिराग पासवान की प्रॉपर्टी के बारे में…

चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे के अनुसार केंद्रीय मंत्री बने चिराग पासवान के पास 2 करोड़ 68 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति है। उनके नाम पर कहीं कोई कर्ज या लोन नहीं है। इसके अलावा उनके पास कैश के रूप में 42,000 रुपये और बैंक खातों में 77 लाख रुपये जमा हैं। चिराग के नाम एक फॉर्च्युनर कार रजिस्टर्ड है जिसकी कीमत करीब 30 लाख रुपये बताई गई है। इसके अलावा उनके नाम एक जिप्सी भी है, जिसकी कीमत करीब 5 लाख रुपये बताई गई है। चिराग के पास 14 लाख रुपये के सोने के जेवर हैं।

चुनावी हलफनामे के अनुसार चिराग पासवान के पास कोई भी इंश्योरेंस पॉलिसी नहीं है और न ही उन्होंने किसी भी सेविंग स्कीम में निवेश किया है। चिराग पासवान ने शेयर मार्किट में इंवेस्ट किया है। उन्होंने कई कंपनियों के शेयर अपने पोर्टफोलियो में शामिल किये हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, उन्होंने 6 कंपनियों में लगभग 35.91 लाख रुपये इन्वेस्ट किए हैं। इनमें संकटमोचन मर्चेंटाइल प्राइवेट, एक्वाविनट्रेड प्राइवेट लिमिटेड, स्ट्रांगपिलर प्राइवेट लिमिटेड, डिवाइन डिस्ट्रीब्यूटर प्राइवेट लिमिटेड, प्राप्याम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और सीएसपी स्पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें : पहले 9 लाख लोन निकाल गटक गया, फिर कर गया बड़ा कांड… जानें

इसे भी पढ़ें : मोदी कैबिनेट 3.0 : किस मंत्री की उम्र कितनी… जानें यहां

इसे भी पढ़ें : मोदी 2.0 के वैसे 34 चेहरे, मोदी 3.0 कैबिनेट में जिन्हें नहीं मिली जगह

इसे भी पढ़ें : CM के काफिले पर हमला, एक जवान को लगी गोली

इसे भी पढ़ें : वंदे भारत, राजधानी सहित कई ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोकना पड़ा

Show comments
Share.
Exit mobile version