Sunday, 7 July, 2024 • 04:18 am


New Delhi. ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने अब यू ट्यूब को टक्कर देने के लिए बड़ी घोषणा कर दी है। दरअसल, मस्क ने ट्वीट कर बताया कि अब ट्विटर पर ब्लू सब्सक्राइबर्स आठ जीबी तक का दो घंटे का वीडियो अपलोड कर सकेंगे।

ब्लू सब्सक्राइबर्स 8जीबी तक का 2 घंटे का वीडियो कर सकेंगे लोड

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने अपने ट्विटर ब्लू पेज को भी बदल दिया और घोषणा करते हुए बताया कि भुगतान किए गए उपयोगकर्ताओं के लिए वीडियो फ़ाइल आकार की सीमा 2जीबी से बढ़ाकर 8जीबी कर दी गई है। मस्क ने गुरुवार को ट्वीट किया कि ट्विटर ब्लू वैरिफाइड सब्सक्राइबर अब 2 घंटे के वीडियो (8जीबी) अपलोड कर सकते हैं। पहले, लंबे वीडियो अपलोड केवल वेब के माध्यम से ही संभव थे, लेकिन अब उपयोगकर्ता आईओएस ऐप के माध्यम से भी अपलोड कर सकते हैं। इन बदलाव के बावजूद अधिकतम अपलोड गुणवत्ता 108ओपी बनी रहती है।

ट्विटर ने पिछले साल दिसंबर में लॉन्ग वीडियो अपलोड फीचर पेश किया था और इसने हाल ही में वेब पर नए प्लेबैक स्पीड कंट्रोल भी जोड़े हैं। ट्विटर पर कई यूजर्स ने इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी। एक यूजर ने कमेंट किया कि स्वीट। हम उन्हें कब मोनेटाइज कर सकते हैं। एक अन्य यूजर ने लिखा कि लंबे वीडियो अच्छे होते हैं और मुझे आशा है कि आप यू ट्यूब के विकल्प के रूप में उन पर ध्यान केंद्रित करेंगे। एक और यूजर ने कहा कि फिल्में आने वाली हैं। इस बीच मस्क ने पुष्टि की है कि लिंडा याकारिनो, एनबीसी यूनिवर्सल के वैश्विक विज्ञापन और साझेदारी के अध्यक्ष, ट्विटर के नए सीईओ के रूप में कार्यभार संभालेंगे, जिससे यह सब कुछ ऐप बन जाएगा। उनकी भूमिका कार्यकारी अध्यक्ष और सीटीओ उत्पाद, सॉफ्टवेयर और सिस्टम संचालन की देखरेख के रूप में परिवर्तित होगी।

Show comments
Share.
Exit mobile version