Sunday, 7 July, 2024 • 03:30 am

Reward Squad App: ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर बहुत सारे एंड्राइड एप्लीकेशन उपलब्ध है लेकिन सभी एंड्राइड एप्लीकेशन अच्छे पैसे नहीं देते हैं। अगर आप एंड्राइड एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके पैसा कमाना चाहते हैं तो आप Reward Squad App का प्रयोग कर सकते हैं।

आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि आप Reward Squad App Se Paise Kaise Kamaye?

अगर आप इस फ्री में पैसे कमाने वाला ऐप के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं और इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको इस लेख को नीचे तक पढ़ना होगा।

Reward Squad App का इस्तेमाल करके बहुत सारे स्टूडेंट ने घर बैठे अच्छे खासे पैसे कमा लिए हैं अगर आप भी अपनी आवश्यकताओं को पूरा करना चाहते हैं आप अच्छी खासी कमाई करना चाहते हैं तो आपको भी अपने मोबाइल फोन पर Reward Squad App को रखना चाहिए।

जैसा कि हम सभी जानते हैं गूगल प्ले स्टोर पर हजारों ऐसे एप्लीकेशन है जो ऑनलाइन पैसे कमाने के दावे ठोकते हैं लेकिन सभी एप्लीकेशन से पैसा नहीं कमाया जा सकता है क्योंकि कुछ एप्लीकेशन फर्जी है।

यहां एप्लीकेशन आपसे काम तो करा लेते हैं लेकिन लास्ट में पैसा नहीं देते हैं और इसमें आपकी मेहनत और समय दोनों ही बर्बाद होता है। अगर आप रियल एप्लीकेशन से पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको हमारी वेबसाइट पर रियल एप्लीकेशन के बारे में भी जानकारी दी जाती है। हम आपको सौ परसेंट ऐसे एप्लीकेशन के बारे में बताते हैं जो आपको काम के बदले सच में पैसे देते हैं।

चलिए अब बात करते है कि Reward Squad App Kya hai, Reward Squad Se Paise Kaise Kamaye, रिमोट स्क्वाड एप्लीकेशन से कितना पैसा कमाया जा सकता है और इस एप्लीकेशन से पैसे कैसे निकाले।

Reward Squad App Kya Hai

Reward Squad App एक एंड्रॉयड एप्लीकेशन है जो आपको गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएगा। इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। एप्लीकेशन पर विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन गेम और टास्क है जिन्हें कंप्लीट करके आप ढेर सारा पैसा कमा सकते हैं।

Reward Squad App का निर्माण इसलिए किया गया है ताकि लोग खाली समय पर ऑनलाइन टास्क कंप्लीट करके और ऑनलाइन गेम खेल कर पैसा कमा सकें। यह एक इंडियन एप्लीकेशन है और इसे इंडिया की कंपनी के द्वारा बनाया गया है।

Reward Squad पर तरह-तरह की ऑनलाइन जॉब भी है। अगर आप ऑनलाइन जॉब की तलाश में है तो आपको Reward Squad का इस्तेमाल करना चाहिए।

Reward Squad App Download Kaise Kare

Reward Squad App के द्वारा अगर आप ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा। रिवाज स्क्वाड एप्लीकेशन को डाउनलोड करना बहुत आसान है।

  • प्ले स्टोर पर विजिट करके सबसे पहले आपको सर्च बॉक्स पर जाना है।
  • आप यहां पर आपको Reward Squad टाइप करके सर्च कर लेना है।
  • सर्च करने के बाद आपके सामने Reward Squad आ जाएगा और आप इसे इंस्टॉल कर सकते हैं।

Note: दोस्तों कुछ महीनों से Reward Squad App को गूगल प्ले स्टोर पर नहीं देखा जा रहा है बहुत सारे लोगों को इसे डाउनलोड करने में समस्या आ रही है।

कुछ कारणवश इस एप्लीकेशन को गूगल प्लेस्टोर और ऑफिशल वेबसाइट से कुछ टाइम के लिए हटा दिया गया है। जैसे ही एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर उपलब्ध हो जाएगा तो हम आपको उसका डाउनलोडिंग लिंक शेयर कर देंगे।

Reward Squad App पर अकाउंट कैसे बनाया जाता है?

Reward Squad App डाउनलोड करने के बाद आपको अपना अकाउंट बनाना होगा तभी आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

  • अकाउंट बनाने के लिए Reward Squad App ओपन करिए।
  • Reward Squad App ओपन करने के बाद साइन अप वाले बटन पर क्लिक करें।
  • आप यहां पर ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर के माध्यम से साइनअप हो सकते हैं। अगर आपके पास रेफरल कोड है तो आप अपना रेफरल कोड टाइप कर सकते हैं।
  • अब आपको साइन अप के बटन पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको अपना यूजरनेम और पासवर्ड सेट करना है। पासवर्ड बनाने के बाद आपको कंफर्म पासवर्ड के बटन पर क्लिक करना है।
  • इस तरीके से बहुत ही आसानी से आपका Reward Squad App पर अकाउंट बनकर तैयार हो जाएगा।

Reward Squad App Se Paise Kaise Kamaye

Reward Squad App पर बहुत सारे ऐसे तरीके हैं जिनका इस्तेमाल कर क्या पैसे कमा सकते हैं। यदि आप ज्यादा पैसे कमाने चाहते हैं तो Reward Squad App पर उपलब्ध सभी तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

#1. साइनअप बोनस की मदद से पैसे कमाए

Reward Squad App पर फर्स्ट टाइम साइन अप होने पर ₹20 तक का बोनस मिल सकता है। अगर आपने सप्लीकेशन को फर्स्ट टाइम डाउनलोड किया है तो आपका साइनअप बोनस आपके वॉलेट में ऐड कर दिया जाएगा।

#2. Reward Squad App पर स्पिन गेम खेल कर पैसे कमाए

इस एप्लीकेशन की खास बात यह है कि इस एप्लीकेशन पर सबसे सरल दिन उपलब्ध है स्पिन एंड विन। स्पिन एंड विन गेम को आप 1 दिन में 5 बार खेल सकते हैं।

इस गेम को खेल कर आप 1 दिन में लगभग ₹200 तक कमा सकते हैं। यह गेम बहुत ही सरल है इसके लिए आपको Reward Squad App के होम पेज पर जाकर Spin And Win गेम को सेलेक्ट कर लेना है इसके बाद आप गेम स्टार्ट करके इस गेम में ₹3 से लेकर ₹200 तक रिवॉर्ड राशि प्राप्त कर सकते हैं।

#3. Reward Squad App पर स्क्रैच कार्ड के माध्यम से पैसे कमाए

स्क्रैच गेम खेलना हर किसी को पसंद है क्योंकि यह गेम भी बहुत ज्यादा सरल होता है इस गेम पर आपको केवल स्क्रैच कार्ड को स्क्रैच करना होता है। Reward Squad App पर यह गेम उपलब्ध है।

आपको Reward Squad App के होम पेज पर जाकर स्क्रैच कार्ड गेम को ओपन कर लेना है। इसके बाद आपके सामने स्क्रैच कार्ड आ जाएगा और आप उसे स्क्रैच कर सकते हैं। स्क्रैच कार्ड के माध्यम से आप ₹5 लेकर ₹30 के बीच में कमा सकते हैं।

#4. रेफरल प्रोग्राम के माध्यम से पैसे कमाए

Reward Squad App पर रेफरल प्रोग्राम उपलब्ध है। अगर आप इस प्रोग्राम का इस्तेमाल करता है तो आप यहां से लगभग रोजाना ₹50 बहुत ही आसानी से कमा सकते हैं।

अगर आप रेफर प्रोग्राम के माध्यम से इस एप्लीकेशन को सोशल मीडिया और अपने दोस्तों को रेफर करेंगे तो रेफरल अमाउंट के साथ साथ आपको उनके द्वारा कमाई के पैसों का 10% हिस्सा भी मिलेगा।

यह तरीका सबसे आसान तरीका है यहां पर आपको केवल एक ही बार इस एप्लीकेशन को सोशल मीडिया पर शेयर कर देना है। जब कोई भी व्यक्ति आपके Link से सप्लीकेशन को डाउनलोड करके अपना अकाउंट बनाता है तो उसके तुरंत बाद आपको रेफरल अमाउंट मिल जाएगा।

#5. Reward Squad App पर टास्क कंप्लीट करके पैसे कमाए

Reward Squad App पर समय-समय पर नई टास्क दिए जाते हैं। अगर आप टास्क कंप्लीट करके पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको रिकॉर्ड स्क्वाड एप्लीकेशन के होम पेज पर टास्क वाले ऑप्शन को सिलेक्ट करना है।

टास्क वाले ऑप्शन पर आपको एप्लीकेशन इंस्टॉल करने का टास्क दिया जाएगा। For Example आपको कोई एप्लीकेशन इंस्टॉल करने के लिए दिया जाएगा।

यदि उस एप्लीकेशन को फर्स्ट टाइम इंस्टॉल करते हैं तो आपको टास्क कंप्लीट करने के पैसे दे दिए जाएंगे यदि अपना सप्लीकेशन को पहले से ही डाउनलोड किया है तो आपको उस एप्लीकेशन को दूसरी बार डाउनलोड नहीं करना है इसी तरीके से आप कई सारे टास्क को कंप्लीट करके पैसे कमा सकते हैं।

#6. Offer Wall के माध्यम से पैसे कमाए

Reward Squad App पर समय-समय पर कई सारे प्रोडक्ट पर ऑफर चलते हैं। यदि आप Offer Wall के माध्यम से किसी प्रोडक्ट को खरीदते हैं तो आपको Offer Wall के माध्यम से तीन परसेंट तक पैसे कमाने का मौका मिल जाएगा।

Offer Wall के माध्यम से ऑनलाइन शॉपिंग के साथ-साथ गूगल प्ले स्टोर से रिचार्ज भी कर सकते हैं। जब आप इस अवसर के माध्यम से रिचार्ज करेंगे तो आपको 3% तक कैशबैक मिल जाएगा।

#7. वेबसाइट पर विजिट करके

Reward Squad App के माध्यम से अगर आप दूसरी वेबसाइट पर विजिट करेंगे तो आपको ₹5 से लेकर ₹20 तक कमाने का मौका मिल जाएगा आप इस एप्लीकेशन के माध्यम से बहुत सारी वेबसाइट पर विजिट करके भी पैसा कमा सकते हैं आपको वेबसाइट पर विजिट करके 5 मिनट तक रुकना है। 5 मिनट के बाद आप वेबसाइट के पेज को हटा सकते है।

#8. Reward Squad App पर वीडियो देखकर पैसे कमाए

Reward Squad App पर वीडियो देखकर पैसे कमाने का ऑप्शन भी उपलब्ध है इस एप्लीकेशन के होम पेज पर Watch Video Earn money का ऑप्शन है। इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके मोबाइल फोन पर वीडियो शुरू हो जाएगी और उस वीडियो को पूरा कंपलीट रूप से देखना है।

जब आप उस वीडियो को कंप्लीट कर लेंगे तो के बाद आपको चार वीडियो और देखनी है इस एप्लीकेशन पर आपको कुल मिलाकर 5 वीडियो देखनी होगी। वीडियो देखने के दौरान आपको वीडियो को बीच में स्किप नहीं करना है। अगर आप पांच वीडियो कंप्लीट कर लेते हैं तो आपको ₹30 से लेकर ₹60 तक मिल जाएंगे।

Reward Squad App से कितना पैसा कमाया जा सकता है?

इस एप्लीकेशन से आप लगभग महीने में 1200 रुपए से लेकर 1600 रुपए तक कमा सकते हैं। अगर आप इस एप्लीकेशन पर फुल टाइम काम करेंगे तो आप लगभग ₹5000 तक भी कमा सकते हैं। क्योंकि इस एप्लीकेशन पर एक नहीं बल्कि कई सारे तरीके हैं।

Reward Squad App से कमाए गए पैसे को कैसे निकाले?

Reward Squad App से पैसे निकालने से पहले आपको इस बात की जानकारी होनी चाहिए। इस एप्लीकेशन पर आप जितने भी फीचर का इस्तेमाल करेंगे उन सभी फीचर में आपको बोनस प्वाइंट दिए जाते हैं।

उदाहरण के लिए आप स्क्रैच कार्ड वाला फीचर इस्तेमाल कर रही है तो इसमें आपको अलग-अलग रूप में बनाया जाता है। अगर आपके 10000 बोनस प्वाइंट हो गए हैं तो आप हैं रुपए में बदल सकते हैं। 10000 बोनस प्वाइंट का ₹150 दिया जाता है और ₹150 होने के बाद आप उन्हें पेटीएम और बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

Reward Squad App से पैसे निकालने के लिए सबसे पहले आपको बोनस पॉइंट को रुपए में बदलना होगा। इसके बाद अपना बैंक पार्टनर सेलेक्ट करना है अब आपको अपनी विड्रोल राशि टाइप करनी है इसके बाद आप अपने पैसे अपने बैंक अकाउंट या पेटीएम में ट्रांसफर कर सकते हैं।

FAQs

Reward Squad App रियल एप्लीकेशन है या फेक

Reward Squad App सौ परसेंट रियल एप्लीकेशन है। इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल अधिकतर लोग फ्री फायर के लिए कर रहे हैं। क्योंकि इस एप्लीकेशन पर आपको बोनस प्वाइंट के बदले फ्री फायर के लिए डायमंड दिए जाते हैं और इस एप्लीकेशन के माध्यम से आप गूगल प्ले स्टोर का रिचार्ज भी कर सकते हैं। लेकिन इस एप्लीकेशन को आप गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है जल्द ही आपको इसका अपडेट वर्जन देखने के लिए मिलेगा।

Reward Squad App गूगल प्ले स्टोर पर क्यों नहीं उपलब्ध है?

Reward Squad App के ओनर के द्वारा इस एप्लीकेशन को प्लेस्टोर से हटाया गया है जल्द ही आपको गूगल प्ले स्टोर पर यह एप्लीकेशन दिखाइए देगा।

Reward Squad App से सच में पैसे कमाए जा सकते हैं?

Reward Squad App के माध्यम से आप सच में पैसे कमा सकते हैं इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके लाखों लोगों ने पैसे कमाए हैं। पैसे कमाने के साथ-साथ एक एप्लीकेशन से आप ऑनलाइन प्रॉडेक्ट भी खरीद सकते है।

Reward Squad App किस देश का एप्लीकेशन है?

Reward Squad App एक इंडियन एप्लीकेशन है 2022 में इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर में रिलीज किया गया है। इस एप्लीकेशन को इंडिया की कंपनी ने बनाया है।

Reward Squad App के फीचर्स कौन-कौन से हैं?

इस एप्लीकेशन पर बहुत सारे फीचर उपलब्ध है जैसे इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना बहुत आसान है, इस एप्लीकेशन पर पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके उपलब्ध हैं और यहां से आप Daliy ₹50 तक कमा सकते हैं।

Last Word:

Reward Squad App से पैसे कैसे कमाए जाते हैं के बारे में हमने आपको स्टेप बाय स्टेप बताया है क्योंकि इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल हमने स्वयं किया है और उसी आधार पर आपको जानकारी दी है।

अगर आप भी ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए मेहनत करना चाहते हैं तो आपको भी Reward Squad App पर रोजाना काम करना चाहिए इस एप्लीकेशन पर आप रोजाना मेहनत करके अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।

Show comments
Share.
Exit mobile version