Sunday, 7 July, 2024 • 04:54 am

Ranchi : गर्वनर सीपी राधाकृष्णन ने कहा कि राष्ट्र के विकास के लिये सभी राज्यों का समग्र विकास महत्वपूर्ण है। विकास की ऐसी खाका खींची जाये, जिसमें हर वर्ग और समुदाय की जरूरतें पूरी हो। गर्वनर बुधवार को राजधानी रांची के बिरसा कृषि विश्वविद्यालय (BAU) के 44वां स्थापना दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे।

गर्वनर सीपी राधाकृष्णन ने कहा कि जनसंख्या वृद्धि के चलते खाद्यान्न की जरूरतें बढ़ रही हैं, वहीं कृषि-भूमि घट रही है। कृषि विश्वविद्यालय का खाद्यान्न की जरूरतों को पूर्ण करने की दिशा में अहम दायित्व है। इसकी सराहना की जानी चाहिये। उन्होंने कहा कि प्रसन्नता है कि BAU पड़ोसी राज्यों की आवश्यकताओं को भी पूरा करने की दिशा में सक्रिय है। उन्होंने कहा कि हमें बड़े पैमाने पर समुदाय की सेवा करने की कोशिश करनी चाहिये। सभी को अपना कार्य करना चाहिये तथा समाज को पूर्ण योगदान देने के लिए तत्पर रहना चाहिये।

गर्वनर ने कहा कि हमारी युवा पीढ़ी निरंतर सफलता की ऊंचाइयों को छू रहा है। पूरे विश्व में अपनी प्रतिभा से ख्याति अर्जित कर राष्ट्र को गौरवान्वित कर रहा है। विश्वविद्यालय को युवाओं की इस उपलब्धि पर गर्व है। उन्होंने कहा कि संस्थान की प्रगति के जरिये बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए बेहतर कार्य करने वाले को प्रोत्साहित किया जाना चाहिये। उन्होंने विद्यार्थियों को इस क्षेत्र का चयन करने के लिए बधाई दी तथा बेहतर अनुसंधान पर जोर दिया। साथ ही कहा कि सभी विश्वविद्यालय नई-नई उपलब्धियों से विकसित भारत-2047 को प्राप्त करने की दिशा में अग्रसर रहें।

इसे भी पढ़ें : बिहार के 24 जिलों में बारिश, 10 में लू का अलर्ट

इसे भी पढ़ें : CM चंपई सोरेन ने शिक्षक नियुक्ति के लिए दी दो डेड लाइन… जानें

इसे भी पढ़ें : झारखंड में दो रोज का ऑरेंज अलर्ट… जानें

इसे भी पढ़ें : “केजरीवाल ने पंजाब को सैन फ्रांसिस्को बना दिया”… देखें वायरल वीडियो

इसे भी पढ़ें : गेस्ट टीचरों पर पुलिस को चटकानी पड़ी लाठियां… जानें क्यों

इसे भी पढ़ें : जेपी नड्डा को मिली एक और बड़ी जिम्मेदारी… जानें क्या

इसे भी पढ़ें : 25 जून लोकतंत्र पर कलंक, आज का दिन गौरवमय है : PM

इसे भी पढ़ें : डिप्टी SP का डिमोशन कर बना दिया सिपाही… जानें क्यों

इसे भी पढ़ें : पूर्व PM का दूसरा पोता भी अरेस्ट, समलैंगिक संबंध बनाने का इल्जाम

इसे भी पढ़ें : Uttarakhand By-Election : BSP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

Show comments
Share.
Exit mobile version