Thursday, 4 July, 2024 • 02:36 pm

Ranchi : झारखंड में मॉनसून अब पूरी तरह से एक्टिव हो गया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के भीतर रांची समेत 8 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलो में रांची, पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार, गुमला और लोहरदगा शामिल है।

राजधानी रांची समेत झारखंड के कई इलाकों में कल झमाझम बारिश हुई। गुजरे 24 घंटे में सूबे में 54.3 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। सरायकेला में सबसे अधिक 33.5 मिमी बारिश दर्ज की गई। जबकि सबसे कम गढ़वा में 17 मिमी बारिश हुई। जामताड़ा में रात भर बारिश होती रही, वहीं, जमशेदपुर, धनबाद, साहिबगंज और बोकारो में हल्की वर्षा हुई। इसके अलावा लोहरदगा, सिमडेगा में रुकरुक कर बारिश हुई। आज भी इन जगहों पर बारिश होने की संभावना है।

इधर, बारिश के बावजूद पलामू और डाल्टनगंज में गर्मी से लोग परेशान हैं। यहां का तापमान 39.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो अन्य जिलों के मुकाबले सबसे ज्यादा था। सबसे कम तापमान 24.8 डिग्री रांची का रिकॉर्ड किया गया।

मौसम विभाग ने कल झारखंड के 13 जिलों में बारिश की संभावना जताई है। इनमें पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, और लोहरदगा शामिल है। मौसम विभाग के मुताबिक, यहां भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा देवघर, धनबाद, दुमका, गिरीडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ और साहिबगंज में भी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने 1 जुलाई को भी इन्हीं जिलों में बारिश का अनुमान लगाया है। वहीं, रांची में 4 जुलाई तक बारिश की संभावना है।

इसे भी पढ़ें : रोड से बाइक नहीं हटाने पर तैयब को ठोक डाला… जानें

इसे भी पढ़ें : राहुल को मिलेगी इतनी सैलरी, स्मृति ईरानी को सिर्फ पेंशन

इसे भी पढ़ें : बड़े इत्मीनान से लूटा रांची में ज्वेलर्स को, देखें CCTV फुटेज

इसे भी पढ़ें : आधा दिमाग का है, यह सोच किसी ने यकीन नहीं किया, पर…

इसे भी पढ़ें : झारखंड में 200 यूनिट बिजली मुफ्त, 40 अहम प्रस्तावों को जानें

इसे भी पढ़ें : दिल्ली में भारी बारिश, एयरपोर्ट पर हादसा… जानें क्या (VIDEO)

इसे भी पढ़ें : नीट पेपर लीक मामले में CBI ने बिहार से दो को किया अरेस्ट

इसे भी पढ़ें : वंदे भारत और गतिमान एक्सप्रेस ट्रेन की कम हो सकती स्पीड… जानें क्यों

इसे भी पढ़ें : डिप्टी SP का डिमोशन कर बना दिया सिपाही… जानें क्यों

Show comments
Share.
Exit mobile version